पंजाब में INDIA गठबंधन में घमासान! कांग्रेस 13 लोकसभा सीटों पर अकेले लड़ेगी चुनाव

 

पंजाब में INDIA गठबंधन में घमासान! कांग्रेस 13          लोकसभा सीटों पर अकेले लड़ेगी चुनाव

कांग्रेस ने 13 लोकसभा सीटों के अंदर पड़ने वाली सभी 117 विधानसभा सीटों के लिए को-ऑर्डिनेटर नियुक्त किया. पंजाब में इंडिया गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी से गठबंधन की अटकलों के बीच पंजाब में प्रदेश कांग्रेस कमेटी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लग गई है.


पंजाब में इंडिया गठबंधन में घमासान मचा हुआ है. इंडिया गठबंधन के घटक दल आम आदमी पार्टी और कांग्रेस राज्य की 13 लोकसभा सीटों पर अकेले लड़ने की तैयारी कर रही है. कांग्रेस ने 13 लोकसभा सीटों के अंदर पड़ने वाली सभी 117 विधानसभा सीटों के लिए को-ऑर्डिनेटर नियुक्त किया. पंजाब में इंडिया गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी से गठबंधन की अटकलों के बीच पंजाब में प्रदेश कांग्रेस कमेटी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लग गई है. पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों के अंदर आने वाली 117 विधानसभा सीटों के को-आर्डिनेटर नियुक्त कर दिए हैं.


हालांकि पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने क्लीयर किया है कि इंडिया गठबंधन के तमाम मुद्दों और गठबंधन को लेकर आलाकमान ही कोई फैसला लेगा, लेकिन साथ ही उन्होंने कहा है कि पंजाब में आलाकमान ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सभी 13 की 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव के लिए तैयार रहने को कहा है.

कांग्रेस ने 13 सीटों पर शुरू की तैयारी

अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने कहा कि अब तक हमें 13 की 13 लोकसभा सीटों पर तैयारी करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. इसलिए पंजाब कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता इन 13 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. राजा वारिंग ने कहा कि हम बाकी आलाकमान के फैसले का पालन करेंगे.


बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए बीजेपी के विपक्षी दलों ने राष्ट्रीय स्तर पर एक गठबंधन बनाया है, जिसे इंडया गठबंधन का नाम दिया गया है. इस गठबंधन में कांग्रेस के साथ-साथ आम आदमी पार्टी भी शामिल है. लेकिन सवाल उठ रहा है कि पंजाब में सरकार आम आदमी पार्टी है और विपक्षी पार्टी कांग्रेस है. इसीलिए पंजाब कांग्रेस के नेता दावा कर रहे हैं कि हम अपने स्तर पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.

बैठक में सीटों के बंटवारे पर फैसला

मंगलवार को इंडिया अलायंस की बैठक भी हुई थी, जिसमें तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने देश के पहले दलित प्रधानमंत्री के रूप में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की उम्मीदवारी का सुझाव दिया, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल ने इसका समर्थन किया था.

हालांकि, खरगे ने यह स्पष्ट कर दिया कि इंडिया गठबंधन सामूहिक नेतृत्व में ही लोकसभा चुनाव लड़ेगा. उन्होंने कहा कि गठबंधन को चुनाव में गठबंधन की जीत के लिए काम करना चाहिए और नतीजों के बाद प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार तय करना चाहिए. बैठक में गठबंधन दलों के बीच सीटों के बंटवारे पर जल्द फैसला लिया गया और समय सीमा तय कर इसे दिसंबर के अंत तक पूरा करने का निर्णय लिया गया.

MCX Gold Price Today : बुलेट की रफ्तार से बढ़ रहे सोने के रेट, 22 कैरेट 58 हजार पार, जानिये 24 कैरेट गोल्ड के रेट

MCX Gold Price Today : बुलेट की रफ्तार से बढ़ रहे सोने के रेट, 22 कैरेट 58 हजार पार, जानिये 24 कैरेट गोल्ड के रेट