Vastu Tips : घर में करें ये छोटे से बदलाव, खुल जाएगा बंद किस्मत का ताला

 Vastu Tips : घर में करें ये छोटे से बदलाव, खुल जाएगा बंद किस्मत का ताला

वास्तु शास्त्र में घर के हर हिस्से के लिए अलग-अलग नियम दिए गए हैं। इन नियमों का पालन करने से घर के लोगों को सुख-समृद्धि मिलेंगी। आज हम आपको कुछ ऐसे वास्तु टिप्स बताएंगे जिन्हें अपनाकर आप अपने घर के बंद किस्मत का ताला खोल सकते हैं।

हर एक के जीवन में कभी ऐसा समय भी आता है जब उन पर हताशा पूरी तरह से हावी हो जाती है. किसी काम को पूरी मेहनत के साथ करने पर भी सफलता नहीं मिलती, तमाम अड़चनें और समस्याएं पीछा नहीं छोड़तीं. ऐसे में इंसान बुरी तरह टूटने लगता है और वक्त के आगे घुटने टेक कर बैठ जाता है.

अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ हो रहा है तो वास्तु के मुताबिक अपने घर में छोटे छोटे बदलाव करके देखिए. आपकी सोई किस्मत कुछ ही समय में जाग उठेगी. वास्तुशास्त्र में भी ज्योतिषशास्त्र की तरह ही तमाम समस्याओं के समाधान के बारे में बताया गया है.

बेड की दिशा :

अपने घर में बेड को इस तरह से रखिए कि सोते वक्त आपका सिर दक्षिण में और पैर उत्तर में आएं. इससे सेहत बेहतर होती है और घर में धन, समृद्धि और खुशियां आती हैं.

डायनिंग टेबल की दिशा :

घर की डायनिंग टेबल को पूर्व में या उत्तर-पूर्व दिशा में रखें. अगर जमीन पर बैठकर खाना खाते हैं तो भी दिशा का ख्याल रखें. इससे घर में खुशहाली बनी रहती है. कोशिश करें खाते समय मुंह पूर्व की ओर हो. दक्षिण में मुंह करके कभी न खाएं, ऐसा करने से बीमारियां बढ़तीं हैं.

पानी के प्रवाह की दिशा :

घर में नल इस तरह से लगवाएं कि पानी का प्रवाह उत्तर-पूर्व की तरफ रहे. इससे घर में बरकत होती है और शांति बनी रहती है. पानी को बर्बाद बिल्कुल भी नहीं होने दें. वास्तु के मुताबिक टंकी से या नल से पानी का फिजूल में बहना शुभ नहीं माना जाता, इससे धनहानि होती है.

पानी की टंकी की दिशा :

छत पर पानी की टंकी को हमेशा दक्षिण-पश्चिम दिशा में लगवाएं. इसे शुभ माना जाता है. घर में आए के नए रास्ते बनते हैं और धन की बचत होती है.

MCX Gold Price Today : बुलेट की रफ्तार से बढ़ रहे सोने के रेट, 22 कैरेट 58 हजार पार, जानिये 24 कैरेट गोल्ड के रेट

MCX Gold Price Today : बुलेट की रफ्तार से बढ़ रहे सोने के रेट, 22 कैरेट 58 हजार पार, जानिये 24 कैरेट गोल्ड के रेट