Numerology: इन 3 खास तारीखों को जन्में लोग होते हैं किस्मतवाले, बादशाह बनकर जीते हैं जिदंगी

Numerology: इन 3 खास तारीखों को जन्में लोग होते हैं किस्मतवाले, बादशाह बनकर जीते हैं जिदंगी

Mulank 3: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपके जीवन में मुलांक का विशेष महत्त्व होता हैं। इसी के चलते हम आपको बताने जा रहे हैं कि किसी भी महीने की इन खास तारीखों को जन्में लोग बेहद भाग्यशाली होते हैं और अपनी पुरी जिदंगी खुशहाली से बिताते हैं आइए जानते हैं इनके बारे में विस्तार से
Personality Traits Of Mulank 3: ज्योतिष शास्त्र में अंक ज्योतिष का भी बहुत महत्व है. अंक ज्योतिष के जरिए लोगों के भविष्य को बारे में जाना जा सकता है. व्यक्ति के जन्म के तारीख से उसका मूलांक निकाला जाता है जिससे उसका स्वभाव, व्यक्तिव, करियर, मैरिज, भविष्य आदि का आंकलन किया जाता है. आज हम मूलांक 3 के लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं. अंक ज्योतिष के अनुसार किसी भी महीने की  3, 12, 21 या 30 तारीख को जन्में लोगों का मूलांक 3 होता है. मूलांक -3 का स्वामी ग्रह देव गुरु बृहस्पति माना जाता हैं. गुरु को बुद्धि, ज्ञान, सौभाग्य का कारक माना जाता है.

मूलांक 3 वाले लोग बहुत ही बुद्धिमान और भाग्यशाली माने जाते हैं. इसके साथ ही ये साहसी और मेहनती भी होते हैं. किस्मत का साथ इन्हें खूब मिलता है इसलिए ये जीवन में खूब ऊंचा नाम कमाते हैं. ये जो कुछ भी करने की ठानते है उसे करके ही दम लेते हैं. इन्हें नए-नए प्रयोग करना पसंद होता है. ये हर क्षेत्र में सफलता पाते हैं. इनमें रचनात्मक क्षमता भी काफी अच्छी होती है.

भाग्यशाली होते हैं, नाम कमाते हैं

गुरु सौभाग्य का कारक माना जाता है इसलिए इनका लक बहुत साथ देता है. ये जो भी काम करते हैं उसमें सफलता पाते हैं और खूब नाम और शौहरत कमाते हैं. शिक्षा के क्षेत्र में भी ये ऊंची शिक्षा पा कर विदेश में ही देखे जाते हैं.

मुलांक-3 वाले लोग काफी स्वाभिमानी भी माने जाते हैं. ये हर काम अपने दम पर करना पसंद करते हैं किसी की सहायता लेने में ये हिचकिचाते हैं. हालांकि अपनी सूझबूझ से ये सफलता भी प्राप्त करते हैं. 

मुलांक-3 वाले अच्छे प्रेमी साबित होते हैं. इनका वैवाहिक जीवन खुशहाल रहता है. ये अपने पार्टनर के प्रति वफादार होते हैं. इन्हें दांपत्य जीवन में सुख ही प्राप्ति होती है. 

मुलांक-3 वाले लोगों की अर्थिक स्थिति खूब अच्छी रहती है. मान-सम्मान, शौहरत इनके कदम चूमती है. इन्हें जीवन में हर एशोआराम की प्राप्ति होती है. 

MCX Gold Price Today : बुलेट की रफ्तार से बढ़ रहे सोने के रेट, 22 कैरेट 58 हजार पार, जानिये 24 कैरेट गोल्ड के रेट

MCX Gold Price Today : बुलेट की रफ्तार से बढ़ रहे सोने के रेट, 22 कैरेट 58 हजार पार, जानिये 24 कैरेट गोल्ड के रेट